Wednesday, April 15, 2020

Power Rangers Ninja Storm all in Hindi Synopsis


पॉवर रेंजर्स निंजा स्टॉर्म एक अमेरिकी टेलीविज़न श्रृंखला और पॉवर रेंजर्स फ्रैंचाइज़ी का ग्यारहवां सीज़न है, जो सुपर सेंटाई सीरीज़ निनपुउ सेंताई हरिकेनगर पर आधारित है। यह न्यूजीलैंड में फिल्माया जाने वाला पहला सीजन है, बीवीएस कॉपीराइट के तहत होने वाला दूसरा सीजन और एमएमपीआर प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित पहला नहीं है। यह श्रृंखला इस तथ्य में अद्वितीय है कि यह टीम में सेवारत केवल एक महिला रेंजर को पेश करने वाली पहली थी (हालांकि 10-एपिसोड की मिनी-श्रृंखला एलियन रेंजर्स ने केवल एक महिला रेंजर को चित्रित किया था), पहला सीजन जिसमें अफ्रीकी अमेरिकी रेंजर नहीं थे , पहला सीज़न जहाँ ब्लू रेंजर महिला थी, दूसरा, (पहला पूर्ण) सीज़न जहाँ येलो रेंजर पुरुष थे और पिछले सीज़न की तरह पाँच के बजाय तीन रेंजर्स के साथ श्रृंखला शुरू करने वाला पहला सीज़न था, और पहला भी और केवल सीजन में ही क्रिमसन और नेवी रेंजर होते हैं।
पवन निंजा अकादमी में शेन, तोरी और डस्टिन तीन छात्र हैं। तारकीय प्रदर्शन और मर्यादा से कम उनके सांसे, कनोई वतनबे से उन्हें कभी-कभार व्याख्यान मिलता है। एक दिन, अकादमी पर लुथरोर द्वारा हमला किया गया, जो एक निनजा मालिक और कानोई का छोटा भाई है, जो सभी निंजा छात्रों को पकड़ने के लिए वापस आ गया है। शेन, तोरी और डस्टिन केवल तीन शेष छात्र हैं, और सेंसई के साथ, जो लोथोर द्वारा गिनी पिग में तब्दील हो गया है, और उसका बेटा कैम भूमिगत निंजा ऑप्स में पीछे हट जाता है। वहां, तीनों को विंड मॉर्फर्स दिए जाते हैं, जो उन्हें विंड पावर रेंजर्स में बदलने और लोथोर की सेनाओं से ब्लू बे हार्बर शहर की रक्षा करने की अनुमति देते हैं।
जब लोथोर अपने राक्षसों को दिग्गजों में विकसित करने की अपनी क्षमता का प्रदर्शन करता है, रेंजर निंजा ज़ॉर्ड्स को प्राप्त करते हैं, जो स्टॉर्म मेगाज़ॉर्ड में संयोजन कर सकते हैं और विशेष निंजा क्षेत्रों द्वारा सक्रिय पावर सॉफर्स के अपने शस्त्रागार के साथ राक्षसों को नष्ट कर सकते हैं। थंडर रेंजर्स - ब्लेक रेंजर्स, ब्लेक और हंटर, जो अपने स्वयं के थंडर ज़ॉर्डर्स थे, को लड़ने के लिए लोथोर ने फिर से अपने नए सहयोगियों को भेजकर दांव लगाया। थंडर रेंजर्स विंड रेंजर्स सेंसी को नष्ट करने के लिए एक मिशन पर हैं, जिसे वे अपने माता-पिता की मौत के लिए जिम्मेदार मानते थे, लेकिन ब्लेक और हंटर के माता-पिता की बाद की यात्रा उन्हें सच्चाई दिखाती है - कि यह लोथोर था जो उन्हें जानता था सेंसि नहीं। थंडर रेंजर्स अपने तरीके की त्रुटि देखते हैं और लोथोर के खिलाफ लड़ाई में विंड रेंजर्स में शामिल होते हैं, थंडर और निंजा ज़ॉर्ड्स को थंडरस्टॉर्म मेगाज़ॉर्ड बनाने के लिए एक साथ लाते हैं।
जब रेंजर्स अपनी शक्तियों को खो देते हैं, कैम अतीत में यात्रा करने के लिए स्क्रॉल ऑफ टाइम का उपयोग करता है और अपनी स्वर्गीय मां के कब्जे में समुराई एमुलेट, एक परिवार के उत्तराधिकारी को पुनः प्राप्त करता है, जहां उसे पता चलता है कि लोथोर सत्ता में कैसे आया। कैम वर्तमान में वापस आता है और समुराई स्टार मेगाज़ॉर्ड से लैस ग्रीन समुराई रेंजर बनने के लिए ताबीज का उपयोग करता है, जो बाद में रेंजर्स ज़ॉर्डर्स के साथ मिलकर तूफान मेगाज़ॉर्ड बनाता है। एक खोई हुई स्क्रॉल बाद में कैम लाइटनिंग रिफ़ ब्लास्टर को प्रकट करेगी, जो माइटी मैमथ ज़ॉर्ड को बुला सकती है।
दुनिया को संभालने के अंतिम प्रयास में, लोथोर ने एबिल की बुराई को खोलने और दुनिया में अपनी बुराई को छोड़ने का प्रयास किया। एक अंतिम लड़ाई में, वह समुराई एमुलेट चुराता है और इसका उपयोग रेंजरों की सभी शक्तियों को हटाने के लिए करता है। हालाँकि हवा के रेंजरों ने लोथोर पर काबू पाने और उसे रसातल में फेंकने के लिए अपनी आंतरिक निंजा शक्तियों को संयोजित किया। लड़ाई के बाद, पावरलेस रेंजर्स विंड निंजा अकादमी में निंजा शिक्षक बन गए।

No comments:

Post a Comment